प्राइवेट कॉल कैसे करें ? अपना मोबाइल नंबर कैसे छुपाए ?

प्राइवेट कॉल कैसे करें

प्राइवेट कॉल कैसे करें ? अपना मोबाइल नंबर कैसे छुपाए ? – दोस्तों कैसे हैं आप सभी? आशा करता हूं आप सभी स्वस्थ होंगे। आज इस आर्टिकल में हम आपको एक बहुत इंपॉर्टेंट टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे किसी को भी प्राइवेट कॉल कैसे करें? कॉल करते समय अपना मोबाइल नंबर कैसे हाइड करें? दोस्तों अगर आप यह मजेदार जानकारी पाना चाहते हैं और किसी को प्राइवेट कॉल करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आखिरी तक पूरा पढ़िए। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ आसान स्टेप बताएंगे जिनके द्वारा आप किसी को भी प्राइवेट कॉल कर सकते हैं

प्राइवेट कॉल कैसे करें ? अपना मोबाइल नंबर कैसे छुपाए ?

जब भी हम किसी व्यक्ति को कॉल करते हैं या कोई व्यक्ति हमारे पास कॉल करता है तो हमारे मोबाइल की स्क्रीन पर उस व्यक्ति का मोबाइल नंबर दिखाई देता है। आप कल्पना कीजिए कोई व्यक्ति आपको कॉल करें और आपको अपने मोबाइल स्क्रीन पर उसका मोबाइल नंबर ना दिखाई दे। मोबाइल नंबर की जगह आपको प्राइवेट नंबर लिखा हुआ दिखाई दे। आपको कैसा लगेगा? आप बिल्कुल हैरान हो जाएंगे और सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर किस व्यक्ति की कॉल आ रही है।

हो सकता है आपके साथ कभी यह घटना घटी हो कि किसी ने आपको कॉल किया हो और स्क्रीन पर आपको प्राइवेट कॉल लिखा हुआ दिखाई दे रहा है। यह कोई जादू नहीं है ना ही यह अधिकारियों की कॉल होती है। इस प्रकार की कॉल एक विशेष एप्लीकेशन के द्वारा की जाती है।

दोस्तों अगर कोई व्यक्ति आपको बार-बार परेशान कर रहा है तो आप उसे प्राइवेट नंबर से कॉल कर सकते हैं। इसी के साथ साथ अगर आप अपने दोस्तों को हैरान करना चाहते हैं तो भी आप उसे प्राइवेट नंबर से कॉल कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको प्राइवेट नंबर से कॉल करने का तरीका आना चाहिए। अगर आप भी किसी को प्राइवेट कॉल करना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता कि प्राइवेट कॉल कैसे करते हैं? तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। बस इस आर्टिकल में हम आपको जैसा जैसा बताते जाएं आप उसे फॉलो करते जाएं और आप किसी को भी प्राइवेट कॉल कर सकते हैं।

Private Call कैसे करें? कॉल करते समय अपना मोबाइल नंबर कैसे हाइड करें?

किसी को भी प्राइवेट कॉल करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी कॉलर आईडी हाइड करनी होगी। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन की सेटिंग में जाना है।

  • अब आपको कॉल सेटिंग ओपन करनी है।
  • इसके बाद आपको मोर सेटिंग पर क्लिक करना है।
  • एक जगह पर आपको शो माई कॉलर आईडी लिखा हुआ दिखाई देगा। आपको इस पर क्लिक करके इसे डिसएबल करना है।
  • अब आपको अपने फोन पर गूगल प्ले स्टोर पर जाना है। गूगल प्ले स्टोर से आपको hide mobile number application डाउनलोड करना है।
  • अब आपको यह एप्लीकेशन ओपन करना है और इसे परमिशन देनी है।
  • यह एप्लीकेशन आपसे कुछ छोटी सी जानकारियां मांगेगा। आपसे जो भी जानकारी पूछी जाए आप वह सभी जानकारी दर्ज करें और ओके बटन पर क्लिक करें। 
  • बस दोस्तों आप का काम लगभग पूरा हो चुका है। अब जब आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से किसी को कॉल करेंगे तो उस व्यक्ति के पास आपका मोबाइल नंबर नहीं जाएगा। उस व्यक्ति को आपका प्राइवेट नंबर मैसेज दिखाई देगा।

निष्कर्ष

इस प्रकार आप ऊपर बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके किसी को भी प्राइवेट कॉल कर सकते हैं। यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया किसी को भी प्राइवेट कॉल कैसे करें? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखरी तक पूरा पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*