अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं? अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के फायदे?

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं? अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के फायदे?
अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं? अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के फायदे?

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं? अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के फायदे? – दोस्तों कैसे हैं आप सभी? आशा करता हूं आप सभी स्वस्थ होंगे। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको एक बहुत इंपॉर्टेंट तथा यूज़फुल टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे बनवाएं? अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के फायदे क्या है? तो दोस्तों अगर आप भी अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के बारे में जानना चाहते हैं और अमेजॉन क्रेडिट कार्ड बनवाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आखिरी तक पूरा पढ़िए। इस आर्टिकल में आपको अमेजॉन क्रेडिट कार्ड से जुड़ी संपूर्ण जानकारी विस्तार से बताई गई है।

अमेजॉन से तो आप सभी अवश्य परिचित होंगे। ऐमेज़ॉन दुनिया का एक जाना माना ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म है। अमेजॉन को हम एक प्रकार से इकॉमर्स प्लेटफॉर्म भी कह सकते हैं। अमेजॉन का इस्तेमाल ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने के लिए किया जाता है। अमेजॉन के अंदर आज लगभग हर केटेगरी के लाखों प्रोडक्ट उपलब्ध है। अमेजॉन के द्वारा आप अपने पसंदीदा किसी भी प्रोडक्ट को ऑनलाइन खरीद सकते हैं और अपने घर पर उसकी डिलीवरी पा सकते हैं।

Read More – D-Mart बिजनेस क्या है ? D-Mart बिजनेस के सफल होने के पीछे का कारण

आज से कुछ वर्षों पहले अमेजॉन को सिर्फ कुछ लोग ही इस्तेमाल करते थे। लेकिन वर्तमान समय ऐसा है कि अमेजॉन को लाखों लोग इस्तेमाल करते हैं। न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अमेजॉन के करोड़ों यूजर हैं। जैसे-जैसे अमेजॉन इस्तेमाल करने वालों की संख्या बढ़ती चली जा रही है वैसे-वैसे अमेजॉन नए नए फीचर्स को लांच कर रहा है। अभी कुछ महीनों पहले अमेजॉन के द्वारा अमेजॉन क्रेडिट कार्ड लांच किया गया है। अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के ढेर सारे फायदे हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड क्या है?

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे प्राप्त करें? इस बारे में बताने से पहले मैं आपको थोड़ी जानकारी अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के बारे में देना चाहता हूं। जिस तरह अन्य सभी बैंक के अपने एक अलग क्रेडिट कार्ड होते हैं। बिल्कुल उसी तरह अमेजॉन का भी अपना एक क्रेडिट कार्ड है। अमेजॉन क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके हम शॉपिंग कर सकते हैं। जब भी आप अपने घर से बाहर कहीं शॉपिंग करने के लिए जाएं आप अपने साथ अमेजॉन कार्ड लेकर जाएं। अगर आपके जेब में पैसे नहीं है लेकिन आपके पास अमेजॉन कार्ड है तो आप कोई भी सामान खरीद सकते हैं। बाद में आप उसके पैसे चुका सकते हैं। अमेजॉन कार्ड की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें आपको ढेर सारा डिस्काउंट मिल जाता है। यदि आप की मदद से कोई सामान खरीदते हैं तो इसमें आपको उचित कैशबैक तथा डिस्काउंट प्रदान किया जाता है।

आज ढेर सारे लोग हैं अमेजॉन क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं अगर लाभ प्राप्त कर रहे हैं। अगर आप चाहें तो आप भी अमेजॉन क्रेडिट कार्ड को प्राप्त कर के ढेर सारा लाभ कमा सकते हैं।

Amazon Credit Card के फायदे

दोस्तों शायद आपको ना पता हो पर अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के द्वारा हमें ढेर सारे ऐसे फायदे दिए जाते हैं जो सुनकर आप हैरान हो जायेंगे। अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के मुख्य फायदों के बारे में नीचे बताया गया है।

  • यदि आप अमेजॉन के सदस्य हैं और आपके पास अमेजॉन क्रेडिट कार्ड है तो आप अमेजॉन की हर खरीद पर 5% का डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं।
  • अमेजॉन के सदस्य नहीं है तो भी आप हर खरीदारी पर 3% का डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं।
  • अमेजॉन क्रेडिट कार्ड की सहायता से यदि आप इंधन जैसे पेट्रोल डीजल इत्यादि खरीदते हैं तो इसमें आपको 1% कैशबैक दिया जाता है।
  • अमेजॉन क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए आपको किसी भी प्रकार का शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। आप बिल्कुल फ्री में अमेजॉन क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।
  • अन्य सभी क्रेडिट कार्ड पर पैसे ट्रांजैक्शन करने की एक लिमिट होती है लेकिन अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के अंदर कोई लिमिट नहीं है।

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें?

दोस्तों आशा करता हूं आप को अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के सभी लाभ पसंद आए होंगे। यदि आपने अभी तक अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन नहीं किया है तो देर न करें शीघ्र ही आवेदन करें। अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे किया जाता है? इसके बारे में नीचे बताया गया है। नीचे बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • अगर आप अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना है तो सबसे पहले आपको अमेजॉन की ऑफिशल वेबसाइट में जाना होगा। https://www.amazon.in/cbcc/marketpage?ref_=in_cbcc_direct&amp इस लिंक पर क्लिक करके आप डायरेक्ट अमेजॉन की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे।
  • अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा। इस पेज में आपको अप्लाई नाउ नाम का एक ऑप्शन दिखाई देगा। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने फिर से एक बिल्कुल नया पेज ओपन हो जाएगा। सबसे पहले आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगा जाएगा। आपको अपने मोबाइल नंबर को दर्ज करना है।
  • अब आपके मोबाइल नंबर पर एक वन टाइम पासवर्ड आएगा। उस ओटीपी कोड को इंटर करके आपको अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करना है।
  • आपके सामने एक और पेज ओपन होगा। इस पेज में आपसे आपकी आईसीआईसीआई बैंक की जानकारी मांगी जा रही होगी। आपको यह जानकारी देनी है। यदि आपके पास आईसीआईसीआई बैंक की जानकारी ना हो तो आप अपना जीमेल आईडी दर्ज कर सकते हैं।
  • अब इसके बाद आपको आपने कुछ अन्य पर्सनल जानकारियां जैसे नाम पता पिता का नाम व्यवसाय आय इत्यादि के बारे में जानकारी देनी होगी। सभी जानकारियां देने के बाद आपको एक बार फार्म को दोबारा चेक करना है।
  • अब आपको एक्सेप्ट एंड कंटिन्यू बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपको नीचे एक सबमिट बटन दिखाई दे रही होगी। आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • बस दोस्तों इतना करते ही आपका आवेदन पत्र जमा हो जाएगा। यदि आपके द्वारा दी गई जानकारियां सही है और आप योग्य पाए जाते हैं तो आपको अमेजॉन क्रेडिट कार्ड प्रदान कर दिया जाएगा।

निष्कर्ष

तो दोस्तों यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी दी। हमने आपको बताया अमेजॉन क्रेडिट कार्ड क्या है? अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे प्राप्त करें? अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के क्या फायदे हैं? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखिरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*