Cricbuzz क्या है ? Cricbuzz के मालिक कौन है

Cricbuzz क्या है

Cricbuzz क्या है ?, Cricbuzz के मालिक कौन है –  नमस्कार दोस्तों मैं प्रदीप जैन आपका एक बार फिर से अपने ब्लॉगिंग वेबसाइट पर हार्दिक स्वागत करता हूं। जैसे कि आप लोग जानते हैं कि हम आपके लिए प्रतिदिन इंटरेस्टिंग टॉपिक पर आर्टिकल लेकर आता रहता हूं। आज हम फिर आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग टॉपिक लेकर आया हूं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करने वाले हैं Cricbuzz वेबसाइट के बारे में ।

अमेजॉन प्राइम वीडियो क्या है

 अगर आप क्रिकेट के शौकीन हैं तो आपको Cricbuzz वेबसाइट के बारे में अवश्य मालूम होगा। अगर आपको इस वेबसाइट के बारे में नॉलेज नहीं है। तो  अब हम  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि क्रिकबज एक बहुत बड़ी क्रिकेट अपडेट वेबसाइट है। आप इस वेबसाइट की मदद से  क्रिकेट से जुड़ी सभी जानकारी आपको प्राप्त  कर सकते हैं। आइए अब हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Cricbuzz क्या है?, Cricbuzz के मालिक कौन है  के बारे में जानकारी देते हैं।

Cricbuzz क्या है ?

 Cricbuzz एक बहुत बड़ी क्रिकेट अपडेट वेबसाइट है। आप इस वेबसाइट की मदद से लाइव क्रिकेट स्कोर सभी टीमों की क्रिकेट रैंकिंग क्रिकेट शेड्यूल यहां तक कि आप क्रिकेट  से जुड़ी हर तरह की खबर आपको यहां पर देखने को मिल जाती है। अगर आप क्रिकेट से कोई भी जुड़ी जानकारी चाहते हैं तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत ही यूज़फुल हैं।

 Cricbuzz वेबसाइट की मदद से आप  क्रिकेट से जुड़ी कोई भी अपडेट आपको तुरंत मिल जाती है। आप इस वेबसाइट की मदद से किसी भी प्लेयर की पूरी इंफॉर्मेशन ले सकते हैं। यहां तक कि आप किसी भी क्रिकेट टीम के बारे में आपको पूरी जानकारी इस वेबसाइट के माध्यम से आप प्राप्त  कर सकते हैं। अगर आप क्रिकेट में रुचि रखते हैं तो यह वेबसाइट सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट के दीवानों के लिए ही बनाई गई हैं।

 Cricbuzz वेबसाइट आपको ऑनलाइन उपलब्ध है। क्रिकबज वेबसाइट का एक एप्लीकेशन भी है। जिसे आप डाउनलोड करके अपने मोबाइल पर क्रिकेट अपडेट ले सकते हैं। एक वेबसाइट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप इस वेबसाइट की मदद से किसी भी मैच का बॉल बाय बॉल का विवरण देख सकते हैं। और आप बहुत ही आसानी से घर बैठे अपने मोबाइल की मदद से क्रिकेट का आनंद उठा सकते हैं ।

Cricbuzz का इतिहास, ( Cricbuzz के मालिक कौन है )

इंडिया में क्रिकेट की लोकप्रियता किसी से छुपी हुई नहीं है। क्रिकेट एक ऐसा गेम है जिससे इंडिया में सबसे अधिक पसंद किया जाता है। क्रिकेट की लोकप्रियता को देखते हुए Cricbuzz वेबसाइट की स्थापना 2004 में की गई थी।  और देखते ही देखते यह वेबसाइट क्रिकेट प्रेमियों की सबसे पहली  क्रिकेट अपडेट वेबसाइट बन गई।  Cricbuzz वेबसाइट के मालिक पंकज छापरवाल और प्रवीण हेगड़े जी है।

जैसे-जैसे इस वेबसाइट की लोकप्रियता बढ़ती गई। वैसे वैसे इस वेबसाइट पर बहुत सारे अपडेट होते गए। और 2010 में Cricbuzz वेबसाइट का एक एंड्राइड एप्लीकेशन भी लांच कर दिया गया। Cricbuzz एप्लीकेशन की पॉपुलर होने का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि क्रिकेट अपडेट के लिए इस एप्लीकेशन का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है। क्योंकि आप इस एप्लीकेशन की मदद से  किसी भी मैच का बॉल बाय बॉल कमेंट्री और अपडेट ले सकते हैं।

Cricbuzz वेबसाइट की विशेषताएं

अगर आप क्रिकेट गेम के शौकीन है। तो आपको  Cricbuzz एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में अवश्य डाउनलोड करना चाहिए। इस एप्लीकेशन के ऐसे बहुत सारे विशेषताएं हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

आप Cricbuzz एप्लीकेशन की मदद से किसी भी क्रिकेट गेम चाहे वह टेस्ट क्रिकेट हो या फिर वनडे मैच हो या फिर T20 मैच हो या फिर कोई आईपीएल मैच हो या फिर कोई घरेलू सत्र का मैच हो आप किसी भी मैच का पूरा अपडेट Cricbuzz वेबसाइट की मदद से ले सकते हैं।

आप Cricbuzz वेबसाइट की मदद से किसी भी टीम या फिर किसी भी खिलाड़ी के बारे में पूरी इंफॉर्मेशन प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा Cricbuzz वेबसाइट की मदद से क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट और न्यूज़ आपको टाइम टू टाइम मिलती रहती हैं। इसके अलावा आपको क्रिकेट से जुड़े सभी ट्रेंडिंग वीडियो भी देखने को मिल जाते हैं।

Cricbuzz वेबसाइट की मदद से आपको लाइव कमेंट्री देखने को मिलती है। यहां पर आपको लाइव कमेंट्री सुनने को नहीं मिलेगी बल्कि  आपको बॉल बाय बॉल कमेंट्री पढ़ने को मिलती है।

 निष्कर्ष

दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Cricbuzz क्या है?, Cricbuzz के मालिक कौन है  के बारे में जानकारी दी। आशा करता हूं कि आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको Cricbuzz वेबसाइट से जुड़ी सभी जानकारी मिल गई होगी। अगर आपको याद कल अच्छा लगा हो तो आप हमें कमेंट करके अपनी राय अवश्य दें और साथ में आपकी शक्ल को अपने दोस्तों व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक ग्रुप इंस्टाग्राम और ट्विटर पर शेयर अवश्य करें धन्यवाद।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*