इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगिन किया है कैसे पता करें?

इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगिन किया है कैसे पता करें?
इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगिन किया है कैसे पता करें?

इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगिन किया है कैसे पता करें? – दोस्तों कैसे हैं आप सभी? आशा करता हूं आप सभी स्वस्थ होंगे। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको एक बहुत इंपॉर्टेंट तथा यूज़फुल टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं हमने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को अपने फोन में कब-कब लॉगिन किया है कैसे पता करें? दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि हमने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को अपने फोन में कब-कब लॉगिन किया है? तो यह आर्टिकल आखिरी तक पूरा पढ़िए। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आप पता कर सकते हैं कि हमने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगइन किया है?

आज दुनिया में करोड़ों लोग इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं। जैसा की आप सभी को पता है इंस्टाग्राम हमारे लिए एक बहुत महत्वपूर्ण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इंस्टाग्राम में हम ढेर सारे महत्वपूर्ण लोगों के साथ कनेक्ट रहते हैं। इंस्टाग्राम में हम प्रतिदिन ढेर सारे लोगों को मैसेज भेजते हैं उन्हें फोटो भेजते हैं वीडियो भेजते हैं कई लोगों के साथ वीडियो कॉल करते हैं और ऑडियो कॉल करते हैं।

इंस्टाग्राम में हमें ढेर सारी ऐसी फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं जो इंस्टाग्राम को अन्य सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कुछ अलग बनाते हैं। वैसे तो फेसबुक और व्हाट्सएप भी एक प्रकार के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है लेकिन इसके बावजूद लोग जितना पसंद इंस्टाग्राम को करते हैं उतना फेसबुक को पसंद नहीं करते हैं। और इसके पीछे अनेक कारण हैं। इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने का सबसे मुख्य कारण यह है कि इंस्टाग्राम का सिक्योरिटी फीचर बहुत मजबूत है। एक तरफ जहां फेसबुक के हैक होने के चांसेस ज्यादा रहते हैं वहीं दूसरी तरफ इंस्टाग्राम में ऐसा कुछ भी नहीं होता है। इंस्टाग्राम के सिक्योरिटी फीचर्स के कारण ही आज बड़े बड़े बॉलीवुड एक्टर पॉलीटिशियन क्रिकेटर बड़े बड़े बिजनेसमैन इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं।

वैसे तो इंस्टाग्राम में हमें ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं पर इंस्टाग्राम का एक सबसे महत्वपूर्ण फीचर यह होता है कि हम इंस्टाग्राम पर यह चेक कर सकते हैं कि आखिर हमने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगइन किया है? यदि आपके मन में शंका है कि किसी थर्ड व्यक्ति ने आपके इंस्टाग्राम को लॉगिन कर लिया है तो आप यह चीज अपने फोन से चेक कर सकते हैं। आप अपने फोन में आसानी से चेक कर सकते हैं कि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगइन किया गया है? पर इसके लिए आपको सही जानकारी होनी चाहिए।

यदि आपको नहीं पता कि इंस्टाग्राम में हमारे अकाउंट को किसने कब कब लॉगइन किया है? कैसे पता करें तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। हमारे द्वारा बताए गए कुछ बहुत महत्वपूर्ण स्टेप को अपनाकर आप यह काम आसानी से कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगिन किया है कैसे पता करें ?

आइए दोस्तों अब हम आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं हमने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगिन किया है कैसे पता करें? नीचे हम आपको बहुत आसान स्टेप बता रहे हैं। नीचे बताए गए आसान स्टेप को पढ़कर आपको चेक कर सकते हैं कि आपने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कितने बार लॉगइन किया है।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन पर इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ओपन करना है। यदि आपके पास नए वर्जन का इंस्टाग्राम नहीं है तो आप इसे अपडेट करें।
  • जब आप इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ओपन करेंगे आपके सामने इंस्टाग्राम का होम इंटरफेस ओपन होगा। ऊपर आपको माय प्रोफाइल ऑप्शन दिखाई देगा। आपको प्रोफाइल ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब इसके बाद आपको तीन लाइन दिखाई दे रही होंगी। आपको इन तीन लाइन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। इस नए पेज में आपको सिक्योरिटी ऑप्शन दिखाई देगा। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने फिर से कुछ नया ऑप्शन ओपन होंगे। इन में से आपको एक्सेस डाटा ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • बस दोस्तों अब आपका काम पूरा हो चुका है। अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा। इस पेज में आपको अपनी सारी एक्टिविटी दिखाई दे रही होगी। लॉगइन बटन पर क्लिक करके आप चेक कर सकते हैं आपके अपने अकाउंट को कब-कब लॉगिन किया है? Logout बटन पर क्लिक करके आप पता कर सकते हैं आपने अपने अकाउंट को कब कब लॉगआउट किया है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों इस प्रकार आप अपने इंस्टाग्राम कि सभी एक्टिविटी को मॉनिटर कर सकते हैं। यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को कब-कब लॉगइन किया गया है कैसे पता करें? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*