Nord VPN क्या है ? Nord VPN का इस्तेमाल क्यों किया जाता है?

VPN क्या है
VPN क्या है

Nord VPN क्या है ? Nord VPN का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? NordVPN कहां से खरीदें ? – नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप सभी? उम्मीद है कि आप सभी स्वस्थ होंगे। मैं एक बार फिर से आप सभी का स्वागत करता हूं हमारे इस बिल्कुल नए आर्टिकल पर। दोस्तों आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको नॉर्ड VPN के बारे में बताएंगे। साथ में हम आपको नॉर्ड VPN इस्तेमाल करने के फायदे तथा Nord VPN खरीदने का प्रोसेस बताएंगे। Whatslog एप्लीकेशन क्या है

तो दोस्तों अगर आप भी Nord VPN क्या है? Nord VPN का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? NordVPN कहां से खरीदें? के बारे में जानना चाहते हैं और इसे यूज करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आखिरी तक पूरा पढ़िए। इस आर्टिकल में आपको Nord VPN से संबंधित संपूर्ण जानकारी दी गई है।

Nord VPN क्या है
Nord VPN का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? NordVPN कहां से खरीदें ?

दोस्तों अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो हमें पूरा यकीन है कि आपने VPN के बारे में जरूर सुना होगा और यदि आपने बीपीएल के बारे में सुना है तब तो आपने Nord VPN के बारे में अवश्य सुना होगा  दोस्तों कई बार हमें इंटरनेट पर यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नॉर्ड VPN एडवर्टाइजमेंट देखने को मिलता है। दोस्तों अगर आपको भी अभी तक Nord VPN के बारे में जानकारी नहीं है और आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज इस आर्टिकल में हम आपको Nord VPN से संबंधित संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है हर एक एंड्रॉयड फोन का और एंड्रॉयड यूजर का एक आईपी एड्रेस होता है जिस आईपी एड्रेस की मदद से हम इंटरनेट का यूज करते हैं। जब भी हम एक फोन से किसी दूसरे फोन में कोई टेक्स्ट मैसेज भेजते हैं या कोई डाटा ट्रांसफर करते हैं तो उस डाटा के साथ साथ हमारा आईपी एड्रेस भी ट्रांसफर होता है। और यदि यह आईपी एड्रेस किसी व्यक्ति को पता चल जाए तो वह इसे हैक करें हमारा डाटा लीक कर सकता है। ऐसी सिचुएशन में लोग vpn का इस्तेमाल करते हैं ।

VPN क्या है ?

दोस्तों इससे पहले कि हम आपको Nord VPN के बारे में जानकारी दें सबसे पहले आपको VPN के बारे में जान लेना चाहिए। यदि आप भी VPN के बारे में नहीं जानते तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि VPN का फुल फॉर्म वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क होता है। वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का मुख्य काम आपके द्वारा भेजे गए डेटा को सुरक्षित रखना है।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यदि आप vpn का इस्तेमाल करते हैं और किसी को डाटा मैसेज भेजते हैं तो VPN आपके आईपी ऐड्रेस को चेंज कर देता है। एक बार यदि आपका आईपी एड्रेस चेंज हो जाए तो कोई भी यह पता नहीं कर सकता है कि मैसेज किस लोकेशन से भेजा गया है और किस डिवाइस से भेजा गया है  ऐसी सिचुएशन में हैकर के लिए आपका अकाउंट हैक कर पाना नामुमकिन हो जाता है और आपका सारा डाटा सुरक्षित रहता है।

Nord VPN क्या है ?

दोस्तों अभी तक हमने आपको vpn के बारे में बताया  दोस्तों मार्केट में अनेक प्रकार के VPN मौजूद हैं। इनमें से कुछ vpn की सर्विस बहुत अच्छी होती हैं जबकि कुछ vpn की सर्विस अच्छा रिस्पांस नहीं करती हैं। यदि आप एक अच्छा VPN यूज़ करना चाहते हैं तो उसके लिए आप Nord VPN का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज जितने भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर हैं वह ज्यादातर Nord VPN इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि इसे यूज करना आसान है साथ ही साथ या भरोसेमंद है।

Nord VPN का इस्तेमाल करके यदि आप किसी को अपने फोन से कोई डाटा भेजते हैं तो वह डाटा Nord VPN से होकर गुजरता है। और यह Nord VPN उस डाटा को एक विशेष प्रकार के कोड में कन्वर्ट कर देता है। इसी के साथ साथ यह आपके आईपी एड्रेस को भी कन्वर्ट कर देता है।

साथ ही साथ यह डाटा के प्रोसेसिंग की स्पीड भी बढ़ा देता है। ऐसी सिचुएशन में यदि हैकर आपका अकाउंट हैक करना चाहेगा तो उसे आपके आईपी ऐड्रेस की आवश्यकता होगी लेकिन Nord VPN ने आपका आईपी एड्रेस बदल दिया है। इस प्रकार हैकर आपका आईपी एड्रेस पता नहीं कर पाएगा और आप के डाटा को चोरी नहीं कर पाएगा।

Nord VPN – प्राइस

दोस्तों इससे पहले कि आप Nord VPN खरीदने का प्रोसेस बताए। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि Nord VPN निशुल्क नहीं है। यदि आप Nord VPN का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको शुल्क देना होगा । यदि आप 1 महीने के लिए Nord VPN का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 11.95 डॉलर खर्च करने होंगे। वही अगर आप 1 वर्ष के लिए Nord VPN को खरीदेंगे तो आपको प्रति माह 3.71 डॉलर के हिसाब से पैसे चुकाने पड़ेंगे।

Nord VPN कैसे खरीदें

दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं कि Nord VPN कैसे खरीदें तो उसके लिए नीचे हम आपको कुछ आसान से स्टेप बता रहे हैं। नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके आप Nord VPN खरीद सकते हैं।

सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र को ओपन करना है और Nord VPN की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करना है।

अब आपको अपनी स्क्रीन पर get Nord VPN ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।

अब आपके सामने वार्षिक प्लान तथा मासिक प्लान सिलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा। आप अपनी आवश्यकतानुसार कोई भी प्लान सिलेक्ट कर सकते हैं।

Plan सिलेक्ट करने के बाद अब आपको मेक पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करना है।

अब आपको अपनी स्क्रीन पर ढेर सारे ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे। क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड भीम यूपीआई मास्टरकार्ड आप जिस भी ऑप्शन का इस्तेमाल करके पेमेंट करना चाहते हैं वह ऑप्शन सेलेक्ट करें।

अब आपसे आपकी ईमेल आईडी और पासवर्ड पूछा जाएगा। यहां पर आपको अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड इंटर करना है तथा इसे Nord VPN से वेरीफाई करना है।

पेमेंट पूरी होते ही और आईडी वेरीफाई होती है आपको स्क्रीन पर Nord VPN एप्लीकेशन दिखाई देगा। आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करके Nord VPN एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेना है।

निष्कर्ष

दोस्तों इस प्रकार आप ऊपर बताए गए स्टेप को फॉलो करके नाड बीपीएन एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। आज के लिए बस इतना ही। आज की यह जानकारी यहीं पर समाप्त होती है। आज इस आर्टिकल में हमने आपको Nord VPN के बारे में बताया। हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। हम आपके लिए अनेक प्रकार की जानकारियां लेकर आते रहते हैं। अगर आप इसी प्रकार की अन्य जानकारियां पाना चाहते हैं तो हमारा आर्टिकल प्रतिदिन पढ़िए। अपना कीमती समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। शुभ दिन

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*